दिल्ली भाजपा 14 से 22 फरवरी के बीच अरविंद केजरीवाल सरकार की विकास एवं प्रशासनिक विफलताओं और भ्रष्टाचार की पोल खोलने के लिये जन आंदोलन चलायेगी


नई दिल्ली, 12 फरवरी। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने आज एक पत्रकारवार्ता में कहा है कि अरविन्द केजरीवाल सरकार भ्रष्टाचार, दुराचार एवं गंदी चालों वाली सरकार है जिसने 3 साल के भ्रष्टाचार से दिल्ली को 30 साल पीछे धकेल दिया है। दिल्ली वाले आज इस सरकार को अरबन नेक्सेलाइटों की सरकार के रूप में देखते हैं और कल सत्ताधारी दल ने जो विकास यात्रा निकाली उसे दिल्ली की जनता विकास नहीं, विनाश यात्रा के रूप में देखती है।

भाजपा की आज हुई साप्ताहिक बैठक में दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार की अकर्मण्यता एवं भ्रष्टाचार के विरूद्ध एक प्रस्ताव पारित किया गया और दिल्ली सरकार विरोधी कार्यक्रमों पर चर्चा की गई।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने तीनों महामंत्रियों श्री कुलजीत सिंह चहल, श्री रविन्द्र गुप्ता एवं श्री राजेश भाटिया की उपस्थिति में घोषणा की कि दिल्ली भाजपा 14 से 22 फरवरी के बीच अरविंद केजरीवाल सरकार की विकास एवं प्रशासनिक विफलताओं और भ्रष्टाचार की पोल खोलने के लिये जन आंदोलन चलायेगी।

दिल्ली में विकास पूरी तरह ठप्प है, मंत्रियों, विधायकों का भ्रष्टाचार एवं अराजकता इस सरकार की पहचान बन गये हैं। मंत्रियों एवं अधिकारियों के बीच भ्रष्टाचारी सांठगांठ जो हाल ही में मंत्री सतेन्द्र एवं अधिकारी ऋषि राज के मामले में देखने को मिली वह अभूतपूर्व है। पी.डब्ल्यू.डी. विभाग हो या दिल्ली सरकार का स्वास्थ्य विभाग, हर ओर भ्रष्टाचार का बोलबाला है।

श्री तिवारी ने कहा कि दिल्ली सरकार अपने स्कूलों का एवं मोहल्ला क्लीनिकों का देश विदेश में प्रचार करती है, करोड़ों रूपया उनके प्रचार कर खर्च करती है पर इन दावों की पोल तब खुल गई जब यह सामने आया कि दिल्ली सरकार के स्कूलों मंे हुई प्री-बोर्ड परीक्षा में लगभग 69 प्रतिशत छात्र फेल हुये हैं। इसी तरह आज अधिकतर मौहल्ला क्लीनिकें बंद हैं या वहां डाॅक्टर नहीं है।

दुख का विषय है कि मानवीय त्रासदी पर दिये जाने वाले मुआवजे पर भी यह सरकार जातिवाद या धर्म के आधार पर राजनीति करती है। निश्चित तौर पर किसी भी दुखद घटना पर सरकार द्वारा मुआवजा दिया जाना चाहिये पर जब एक जैसी परिस्थितियों में होने वाली दुखद घटनाओं पर सरकार अलग-अलग मुआवजा देती है जो निंदनीय है।

प्रदेश महामंत्री श्री कुलजीत सिंह चहल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार की अकर्मण्यता के चलते आज प्रशासन एवं नागरिक सेवायें पूरी तरह ठप्प हो गई हैं और उसका परिणाम दिल्ली के जनजीवन में रोज देखने को मिल रहा है। बिजली, पानी, परिवहन, प्रदूषण, महिला सुरक्षा हर मोर्चे पर तो यह सरकार असफल दिखी ही है पर इस सरकार की विफलता आज उस वक्त और भी प्रबलता से सामने आई है जब दिल्ली वालों को पता लगा कि मुख्यमंत्री की लापरवाही के चलते यमुना के पानी में अमोनिया की मात्रा इतनी बढ़ गई हैं कि संभवता अब 3 से 4 दिन दिल्ली के बड़े भाग में पानी की सप्लाई ठप्प हो सकती है।
जारी..2

2.

श्री मनोज तिवारी ने घोषणा की कि 14 फरवरी को मुख्यमंत्री आवास पर विशाल प्रदर्शन के साथ ही भाजपा पत्रकार वार्ता के माध्यम से केजरीवाल सरकार के विरूद्ध श्वेत पत्र जारी करेगी।

15 फरवरी को भ्रष्टाचार के 3 साल-दिल्ली पीछे 30 साल के उद्घोष के साथ भाजपा के विभिन्न मोर्चे सड़कों पर, मेट्रो स्टेशनों पर, काॅलेज परिसरों के आसपास, दिल्ली सरकार की पोल खोलेंगे।

16 फरवरी को दिल्ली अगेंस्ट करप्शन के संकल्प के साथ भाजपा के वरिष्ठ नेता, सांसद, प्रदेश पदाधिकारी, विधायक, निगम पार्षद एवं राजघाट से दिल्ली सचिवालय तक भ्रष्टाचार विरोधी मार्च करेंगे।

17 फरवरी को दिल्ली सरकार के स्कूलों के गिरते स्तर के विरोध में भाजपा कार्यकर्ता स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों के साथ प्रदर्शन करेंगे।

19 फरवरी को किसान महापंचायत में फसल मुआवजे पर धोखे, बिजली बिलों को काॅमर्शियल किये जाने आदि मुद्दों पर चर्चा होगी।

21 फरवरी को भाजपा कार्यकर्ता अनधिकृत कालोनियों के निवासियों के साथ मिलकर अनधिकृत कालोनियों के नियमितिकरण पर विश्वासघात एवं वहां जनसुविधाओं के आभाव पर विशाल प्रदर्शन करेंगे।

22 फरवरी को भाजपा कार्यकर्ता स्थानीय नागरिक संगठनों के साथ मिलकर आम आदमी पार्टी के विधायकों एवं मंत्रियों का घेराव करेंगे।

– मीडिया विभाग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*