LoC पर फायरिंग से देश में गुस्सा, J-K विधानसभा में लगे PAK मुर्दाबाद के नारे

पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा पर लगातार फायरिंग से हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. पाकिस्तान की ओर से सोमवार सुबह एक बार फिर फायरिंग की गई. पाकिस्तानी गोलीबारी में बॉर्डर पर नौशेरा सेक्टर को निशाना बनाया गया. भारतीय सेना भी PAK को मुंहतोड़ जवाब दे रही है. इससे पहले पाकिस्तान की ओर से सुबह 7 बजे फायरिंग रुक गई थी. रविवार को पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग में कैप्टन समेत सेना के 4 जवान शहीद हो गए थे.

पाकिस्तान की ओर से हो रही लगातार फायरिंग पर केंद्रीय गृहराज्य मंत्री हंसराज अहीर ने कड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान की इस हरकत को नहीं बख्शेंगे. देश में पाकिस्तान की कायराना हरकत के लिए कड़ा सबक सिखाने की मांग तेज होती जा रही है.

J-K विधानसभा में हुआ हंगामा

जम्मू-कश्मीर विधानसभा में सोमवार को पाकिस्तान की गोलीबारी को लेकर हंगामा हुआ. बीजेपी विधायक रवींद्र रैना ने विधानसभा में इस मुद्दे को उठाया और नारेबाजी की. रवींद्र रैना ने ही सदन में पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए.

नए पैतरें ढूंढने में लगा पाकिस्तान

रविवार सुबह से पाकिस्तानी सेना की ओर से की गई गोलीबारी में एक कैप्टन समेत भारत के 4 जवान शहीद हुए. भारतीय सेना के मुंहतोड़ जवाब से पाकिस्तान बौखला गया है. और अब पाकिस्तान अपनी फायरिंग तेज कर सकता है.

सूत्रों की मानें, तो ऑपरेशन ऑलआउट से बौखलाया पाकिस्तान नई रणनीति पर काम कर रहा है. ISI और पाकिस्तानी आर्मी अपनी नई स्पेशल ऑपरेशन टीम के जरिए भारतीय सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की कोशिश कर रही है. खुफिया सूत्रों की मानें, पाकिस्तानी सेना माछिल, उरी, तंगधार, पुंछ, भिम्बर गली आदि सेक्टरों में हमला कर सकती है.

सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान सीमा पर IED प्लांट कर भारतीय जवानों को नुकसान पहुंचाने के प्लान पर काम कर रहा है. इनमें माछिल, रामपुर, पुंछ, मेंढर और बिम्बर गली पाकिस्तान के निशाने पर हैं.

100 से अधिक आतंकी घुसपैठ को तैयार

दरअसल, इन सभी के पीछे पाकिस्तान का मकसद आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने से है. पाकिस्तान मेंढर, कोटली इलाके के पास मौजूद लॉन्चिंग पैड से आतंकियों को घुसाना चाहता है.

भिम्बरगली इलाके के पास ही करीब 77 आतंकी मौजूद हैं, जिन्हें पाकिस्तान भारतीय सीमा में घुसाना चाहता है. इसके अलावा भी मेंढर सेक्टर में भी 42 आतंकी मौजूद हैं. पाकिस्तान नौशेरा सेक्टर से भी आतंकियों को भारत में घुसाना चाहता है, जहां 27 आतंकी तैनात हैं.

आपको बता दें कि राजौरी जिले के भिम्बर गली सेक्टर में पाकिस्तान ने शाम करीब 3.30 बजे सीजफायर को भारी गोलीबारी से तोड़ा. भिंबर गली के अलावा पाकिस्तान ने राजौरी के मंजाकोट सेक्टर में भी मोर्टार दागे. पाकिस्तान ने सीमा घात लगातार एलओसी पर हमला किया और एंटी गाइडेड मिसाइलें दागनी शुरू कर दी.

धोखे से शुरु हुई गोलाबारी में सेना के कैप्टन कपिल कुंडू, हवलदार रोशल लाल, रायफलमैन शुभम सिंह और रायफलमैन राम अवतार शहीद हो गए. इनके अलावा सेना के 2 जवान घायल भी हुए हैं जिनकी हालत नाजुक बताई जा रही है. आपको बता दें कि सेना के बहादुर कैप्टन कपिल कुंडू तो महज 23 साल के ही थे जिनका 10 फरवरी को जन्मदिन था.

एलओसी पर पाकिस्तान की बौखलाहट रविवार सुबह से ही दिखाई दे रही थी. सबसे पहले नियंत्रण रेखा से सटे पुंछ जिले के शाहपुर में भारतीय सेना के पोस्ट पर भारी गोलाबारी की गई. शाहपुर में बसे गांववालों को भी नहीं पता कि कौन सी गोली और कौन सा गोला उनके शरीर को छलनी कर दे.

गौरतलब है कि इस साल इस सेक्टर में हुए संघर्षविराम उल्लंघन में अब तक नौ जवानों समेत 17 लोगों की मौत हुई है और 70 लोग घायल हो चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*