डी.डी.ए. आफिस क्लर्क कम मेट (OCM) को सी.पी.डब्लू.डी. के आधार पर 8 वर्ष बाद स्लैक्शन ग्रेड मंजूर


नई दिल्ली। भाजपा राष्ट्रीय मंत्री व पूर्वी दिल्ली सांसद श्री महेश गिरी ने डीडीए में स्थायी मेटो को उनके वेतनमान में होने जा रहे बढ़ोतरी के लिए उन्हें बधाई दी।

सांसद महेश गिरी ने बताया कि कुछ समय पूर्व डीडीए स्टाफ आर्गेनाईजेशन (रजि0) द्वारा मुझे बताया गया कि डीडीए में कुछ आफिस क्लर्क कम मेट सीपीडब्ल्यूडी के पे नियम के आधार पर भर्ती किये गए थे। सीपीडब्ल्यूडी नियम के अंतर्गत इन सभी का पे 8 साल बाद बढ़ाया जाना था, जो नही बढ़ाया गया। मामले का संज्ञान लेते हुए इसके हेतु उपराज्यपाल, डीडीए उपाध्यक्ष व शहरी विकास मंत्रालय को पत्र लिखा तथा डीडीए मेट्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों को साथ लेकर विभाग अधिकारियों के साथ कई बैठके भी की। तदोपरांत मंत्रालय ने अपनी मंजूरी डीडीए को दी व डीडीए ने अनुमोदन हेतु उपराज्यपाल को लिखा।

महेश गिरी ने कहा कि हर्ष का विषय है कि उपराज्यपाल ने इस विषय मे अपनी मंजूरी दे दी है। अब डी.डी.ए. आफिस क्लर्क कम मेट को सी.पी.डब्लू.डी. के आधार पर 8 वर्ष के उपरान्त स्लैक्शन ग्रेड बढ़ने जा रहा है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन की भीतर ही अब जल्द ही मेट ग्रेड के कर्मचारियों के वेतन स्केल में सीपीडब्ल्यूडी नियम के अंतर्गत बढ़ोतरी कर दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*