मेघालय : कांग्रेस के अलेक्जेंडर हेक समेेेत चार विधायक होंगे भाजपा में शामिल…

शिलांग : कांग्रेस के अलेक्जेंडर हेक सहित चार विधायक मंगलवार को मेघालय विधानसभा से इस्तीफा देंगे और 2018 के राज्य विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल होंगे. इसमें राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक सनबोर शुल्लै व दो निर्दलीय- जस्टिन डखार व रॉबिनस सिंगकोन शामिल हैं.

हेक ने कहा, “हम मेघालय विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं और इसके बाद गोल्फ लिंक में सार्वजनिक सभा में भाजपा में शामिल होंगे”. इस सभा में केंद्रीय पर्यटन मंत्री केजी अल्फोंस, असम के मंत्री व नॉर्थ-ईस्ट डेमोक्रेटिक एलायंस के संयोजक हेमंत बिस्व सरमा व अन्य नेता मौजूद होंगे. अल्फोंस मेघालय के चुनाव प्रभारी हैं.

भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष शिबुन लिंगदोह ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा की अगुवाई वाली राजग सरकार के समग्र प्रदर्शन को देखते हुए सभी चारों विधायकों ने भाजपा में शामिल होने का फैसला किया है. लिंगदोह ने कहा, “कौन बढ़ते हुए खुशहाल परिवार का हिस्सा नहीं बनना चाहता. और आगे आने वाले दिनों में और भी विधायक भाजपा में शामिल होंगे”.

हेक पूर्व में भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए थे. वह बीते साल मुकुल संगमा सरकार के कैबिनेट से बर्खास्त होने से पहले स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री थे. हेक ने 1998, 2003 व 2008 के चुनाव में भाजपा के टिकट पर जीतने के बाद 2009 में कांग्रेस में शामिल हो गए थे. उन्होंने 2013 के विधानसभा चुनाव पिंथोरमख्राह सीट से लड़ा था और जीत दर्ज की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*