JIO ने फ्री में शुरू की यह सर्विस, केवल जियो वाले ही उठा सकेंगे फायदा

रिलायंस जियो (Reliance Jio) बाजार में आने के बाद से ही ग्राहकों के लिए नए-नए ऑफर पेश कर रहा है. पिछले दिनों अपने यूजर्स को सस्ते प्लानस देने के बाद अब कंपनी ने एक और शानदार सर्विस यूजर्स के लिए शुरू की है.

नई दिल्ली : रिलायंस जियो (Reliance Jio) बाजार में आने के बाद से ही ग्राहकों के लिए नए-नए ऑफर पेश कर रहा है. पिछले दिनों अपने यूजर्स को सस्ते प्लानस देने के बाद अब कंपनी ने एक और शानदार सर्विस यूजर्स के लिए शुरू की है. नई सर्विस को रिलायंस जियो ने चुपचाप लॉन्च किया है. अब कंपनी ने जियोटीवी (Jio TV) लाइव स्ट्रीमिंग सर्विस का वेब वर्जन लॉन्च किया है. इस सुविधा के बाद यूजर अब वेब ब्राउजर के माध्यम से सभी लाइव टीवी शो देख सकते हैं. जियो टीवी के वेब वर्जन की मांग पिछले काफी समय से की जा रही थी.

यूजर्स की इस मांग को पूरा करते हुए जियो ने जियो टीवी का वेब वर्जन पेश कर दिया है. यदि आप जियो यूजर है तो किसी भी ब्राउजर में लॉगइन कर जियो टीवी का लुत्फ ले सकते हैं. जियो टीवी के वेब वर्जन में यूजर्स को जियो टीवी ऐप में मौजूद सभी कंटेट और टीवी चैनल मिल जाएंगे. इसका फायदा केवल जियो यूजर्स को ही मिलेगा.

यह भी पढ़ें : JIO वालों के लिए एक और खुशखबरी, 25 दिसंबर तक मिलेगा यह बंपर प्लान

जियो टीवी में एंटरटेनमेंट, मूवी, न्यूज और स्पोर्ट्स सभी चैनल शामिल हैं. इसमें एचडी चैनल को फिल्टर करने का ऑप्शन भी है. आप जियो टीवी के वेब वर्जन में अपनी पसंदीदा भाषा का भी चुनाव कर सकते हैं. इसके कैच-अप फीचर की मदद से आप पिछले सात दिन का कंटेंट भी देख सकते हैं. वेब पर जियोटीवी या जियोसिनेमा के लिए आपको jiotv.com या jiocinema.com पर लॉगिन करना होगा. इसके लिए आपको एक वैध यूजर आईडी और पासवर्ड की जरूरत पड़ेगी.

यह भी पढ़ें : एक click में देखिए 2017 के टॉप 10 स्मार्टफोन, खूबियां ऐसी जो आपको दीवाना बना दें

वेब वर्जन को एक्सेस करने के लिए आपके पास जियो मोबाइल नेटवर्क का होना जरूरी नहीं है. उम्मीद की जा रही है कि वेब पर लाइव स्पोर्ट्स देखने वाले यूजर्स की बढ़ती संख्या को देखते हुए कंपनी ने यह कदम उठाया है. पिछले दिनों हॉटस्टार जैसी सेवाएं बेहद लोकप्रिय हुई हैं. जियो सब्सक्राइबर के पास पसंदीदा चैनल को बड़ी स्क्रीन पर देखने का ऑप्शन होगा. वहीं जियो सिनेमा ऐसे यूजर के लिए है जो अपने पीसी और लैपटॉप पर अपनी पसंदीदा मूवी को बड़े स्क्रीन पर देखने का ऑप्शन चाहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*