चुनाव नतीजों पर कुमार विश्वास ने पीएम मोदी पर कसा तंज, याद दिलाई ‘विजय-मणि’

गुजरात चुनाव के दौरान मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी के लिए नीच शब्द का इस्तेमाल किया था।

सोमवार को गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए पड़े वोटों की गिनती पूरी हो गई। भारतीय जनता पार्टी ने दोनों ही राज्यों में सरकार बनाने के लिए जरूरी आंकाड़ा पा लिया है। जहां गुजरात में बीजेपी को 182 में से 99 सीटों पर फतह हासिल हुई वहीं हिमाचल प्रदेश की 68 में से 44 सीटें जीत कर भाजपा सरकार बनाने जा रही है। कांग्रेस की बात करें तो गुजरात में पिछली बार के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन करते हुए उसके खाते में 80 सीटें आईं। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के हाथ से सत्ता चली गई है। उसे सिर्फ 22 सीटों पर विजय प्राप्त हुई। दोनों राज्यों में बीजेपी की जीत पर आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुटकी ली है। कुमार विश्वास ने इस जीत के लिए पीएम मोदी को याद दिलाया है कि गुजरात में उन्हें किस कराण जीत मिली है।

अपने चुटीले व्यंग के लिए मशहूर कुमार विश्वास ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘साहेब’ याद रहे ये ‘विजय-मणि, ‘शंकर’ की दी हुई है। कुमार विश्वास ने दरअसल इस ट्वीट के जरिए तंज कसा है कि जो जीत आपको मिली है उसमें मणिशंकर अय्यर का बहुत बड़ा योगदान रहा है।

आपको बता दें कि गुजरात चुनाव के दौरान मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी के लिए नीच शब्द का इस्तेमाल किया था। मणिशंकर के इस बयान का जिक्र प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी चुनावी रैली में भी किया था। अय्यर के बयान पर अपनी किरकिरी होती देख कांग्रेस ने उन्हें पार्टी से निलंबित भी कर दिया था। विशेषज्ञों का मानना था कि अय्यर के बयान से कांग्रेस को चुनाव में बुरा असर झेलना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*