Breaking News
Home / Bihar / बिहार के मुजफ्फरपुर में नंगे बदन परीक्षा, रक्षामंत्री पर्रिकर ने सेना प्रमुख से मांगा जवाब

बिहार के मुजफ्फरपुर में नंगे बदन परीक्षा, रक्षामंत्री पर्रिकर ने सेना प्रमुख से मांगा जवाब

image

मुजफ्फरपुर: वे आए थे एग्ज़ाम देने, लेकिन उनके कपड़े उतरवा लिए गए। जी हां, यह दुखद लेकिन हैरान कर देने वाली सच्ची घटना है। बिहार के मुजफ्फरपुर में आर्मी में क्लर्क पद की भर्ती के लिए ली गई परीक्षा में सैंकड़ों युवाओं को सोमवार को अंडरवेयर में एग्ज़ाम देना पड़ा। इस मामले पर बवाल मचने के बाद रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने सेना प्रमुख से इस मामले में जवाब मांगा है।

परीक्षा में बैठने आए 1100 उम्मीदवारों को उस वक्त झटका लगा जब एग्ज़ामिनेशन सेंटर पहुंचने पर उनसे कहा गया कि वे अपने कपड़े उतार कर रख दें। सबको यही करना पड़ा। उनसे बनियान भी उतरवा ली गई।

इंडियन एक्सप्रेस अखबार ने आर्मी के सूत्रों के हवाले कहा है कि यह सब इसलिए किया गया ताकि इतने सारे लोगों की तलाशी करने का टाइम बचाया जा सके। आर्मी के रीजनल डायरेक्टर कर्नल वीएस गोधरा ने अखबार से कहा- हम अच्छी तरह से तलाशी करते हैं ताकि कोई भी व्यक्ति कम से कम बाहरी चीजें अंदर ले जाए पाए।

बिहार में एग्ज़ाम पास करने के लिए तमाम तरह से नकल करवाए जाने की खबरें सामने आती रही हैं। इसके पीछे कई बार अभिभावक व एग्जामिनर भी होते हैं। ऐसे में वहां अधिकारियों ने उम्मीदवारों के कपड़े इसलिए उतरवा लिए कि वे फर्रे साथ लेकर हॉल में न जाने पाएं।

परीक्षार्थियों ने केवल अंडरवेयर पहनकर जमीन पर बैठकर आलथी-पालथी मारकर पेपर दिया। अपनी गोद में पेपर शीट रखकर करीब 1 घंटे का यह टेस्ट उन्होंने पूरा किया। कई परीक्षार्थियों ने ठंड की शिकायत की गई पर अनसुनी कर दी गई।

बता दें कि पिछले साल 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स की जबरदस्त चीटिंग की ऐसी तस्वीरों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फजीहत करवाई थी। इस घटना में चीटिंग करवाने के लिए अभिभावकों, रिश्तेदारों को दीवार पर चढ़कर एग्जामिनेशन हॉल में फर्रे पहुंचाने की तस्वीरें सामने आई थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

राशिफल ।।06-September -2017

राशिफल ।।06-September -2017 ।। मेष राशिफल ।। समय पर कार्य पूर्ण नही होने से परेशानी होगी ...